केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर विमान दो हिस्सों में टूटा, हादसे में 14 की मौत

कोझीकोड़ । केरल के कोझीकोड के करिपुर एयरपोर्ट पर दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान रनवे पर फिसल गया। कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते समय रनवे पर फिसल गया। रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया । इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक इस हादसे में पायलट समेत 14 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसा रात 7:40 के आसपास हुआ है।
डीजीसीए के मुताबिक, विमान ने 6 क्रू मेंबर्स और 189 यात्री विमान में सवार थे। डीजीसीए के अनुसार भारी बारिश के कारण यह दुर्घटना घटित हुई है। हादसा इतना बड़ा था कि विमान दो टुकड़ों में हो गया और विमान रनवे में फिसलकर विमान घाटी में गिर गया है। हादसे के बाद राहत एवं बचाव कार्य के लिए कोझीकोड के लिए एनडीआरएफ की एक टीम रवाना हो चुकी है। एनडीआरएफ के 50 जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया है। मल्लापुरम से एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है।
हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस बीच, सरकार की ओर से अधिक जानकारी के लिए तीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। हेल्पलाइन नं- 0543090572, 0543090572, 0543090575 यह तीन नंबर सरकार की ओर से दिए गए हैं। बता दें कि इस विमान में वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से यात्रियों को वापस लाया जा रहा था।
विमान हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से फोन पर बातचीत की है। साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर दुख जताया है और ट्वीट कर कहा कि एनडीआरएफ को घटनास्थल पर जल्द से जल्द पहुंचने के निर्देश दे दिए हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close