डीएम ने जिले के आंगन बाड़ी केंद्रों का किया मुआयना, गड़बड़ी मिलने पर सीडीपीओ को कारण बताओ नोटिस जारी

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने आज शहरी क्षेत्र के कन्या प्राथमिक विद्यालय स्थित आंगनबाड़ी केंद्र सिगरा के मौलवी बाग , शेख सलीम फाटक प्राथमिक विद्यालय नई सड़क , पिशाच मोचन स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय तथा प्राथमिक विद्यालय सिकरौल में आंगनवाड़ी केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया।
आंगनबाड़ी केंद्र (सिगरा) मौलवी बाग में निरीक्षण के दौरान वहां की साफ सफाई, वजन मशीन न रखने समेत कार्य कराने में लापरवाही बरतने पर वहां के सीडीपीओ मनोज कुमार गौतम को कारण बताओ नोटिस देने का निर्देश दिया। प्राथमिक विद्यालय फाटक शेख सलीम में चल रहे आंगनबाड़ी केंद्र के निरीक्षण में पाया कि विद्यालय के भवन से लगाकर पटरी पर कब्जा कर चार दुकानें लगायी गयी हैं जिसे आज ही हटाने का निर्देश दिया गया। प्राथमिक कन्या विद्यालय पिशाच मोचन का निरीक्षण किया व आंगनबाड़ी केंद्र की मरम्मत का कार्य देखा इस दौरान स्कूल की बाउंड्री वाल से लगाकर मोटर गाड़ियों के कबाड़ दुकानदारों द्वारा रखे जाने पर उसे तत्काल हटवा कर साफ सफाई कराने का निर्देश दिया।
प्राथमिक विद्यालय सिकरौल के आंगनबाड़ी केंद्र का जर्जर भवन देख डीएम ने उसकी मरम्मत करा कर अच्छी स्थिति में लाने का निर्देश दिया। उन्होंने मौके पर दो बच्चों का अन्नप्राशन भी कराया तथा पांच रेड कैटेगरी के कुपोषित बच्चों को पोषक सामग्री जैसे मूंगफली, लाई, बार्नवीटा, चना, गुड़ आदि से भरी पोषण पोटली भी प्रदान किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close