प्रधानमंत्री की प्रेरणा से वाराणसी में हुआ संत कबीर सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल का शिलान्यास

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरणा से वाराणसी में बुधवार को संत कबीर सुपरस्पेशियालिटी हॉस्पिटल का शिलन्यास किया गया। 500 बेड के इस अस्पताल का शिलान्यास वृंदावन के महामंडलेश्वर स्वामी गुरुशरणानंद व आचार्य महंत विवेक दास ने संयुक्त रुप से किया। इस मौके पर बी आर लाइफ अबुधाबी के चेयरमैन डॉ बी आर शेट्टी भी मौजूद रहे। आपको बता दे कि इस अस्पताल में कैंसर के अलावा सभी मर्जों का इलाज विश्वस्तरीय सुविधाओं के साथ किया जाएगा और यह पुरे पूर्वांचल का पहला एयर एंबुलेंस से लैस अस्पताल होगा।

इस मौके पर स्वामी गुरुशरणानंद ने कहा कि यह अस्पताल मोरमुकुटी कबीरदास व मोरमुकुटी कृष्ण के आशीर्वाद से शुरु हो रहा हैं जहां गरीबों का निःशुल्क इलाज किया जाएगा। इतने बड़े प्रोजेक्ट में तन, मन, धन से सम्मिलित होने वाले सभी महानुभावों को उन्होंने धन्यवाद भी दिया।

वीआर लाईफ के चेयरमैन डॉ वी आर शेट्टी ने कहा कि यह अस्पताल पूरी तरह से गरीबों को समर्पित है और यहां आयुष्मान योजना के तहत कोई भी मरीज अपना निःशुल्क इलाज करवा सकता है। इस अस्पताल में मरीजों के पर्स को नहीं पल्स को देखा जाएगा।

आगे बात करते हुए उन्होंने बोला कि इस अस्पताल में हर जरुरतमंदो का इलाज किया जाएगा। यहां जात–पात, धर्म, ऊंच–नीच की कोई जगह नहीं है। उन्होंने बताया कि 500 बेड वाला यह सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल लगभग फरवरी सन् 2022 तक पूरी तरह तैयार हो जाएगा। उन्होनें काशीवासियों का शुक्रिया करते हुए कहा कि आप लोगों ने प्रधानमंत्री जी को दोबारा जितवा कर उनपर अपना भरोसा दिखाया है।

इस मौके पर आचार्य महंत विवेकदास ने कहा कि यह अस्पताल कबीरदास के विचारों के तरह सेवा भाव से ही शुरु किया गया है। जहां गरीब अमीर के भेद–भाव के बिना हर किसी का इलाज किया जाएगा। उनहोंने बताया कि मैने 1972 में कबीर साहब पर अस्पताल बनाने का संकल्प लिया था जो आज पूरा हुआ है।

बता दें कि यह सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल बी आर फाउंडेशन के चेयरमैन डॉ बी आर शेट्टी द्वारा शुरु किया जा रहा है, जिसमें 500 बेड होंगे और यह अस्पताल विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस होगा। इसमें एयर एंबुलेंस और शिवपुर स्टेशन पर पार्किंग कि व्यवस्था भी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close