कमिश्नर ने स्मार्ट सिटी योजना अंतर्गत कराए जा रहे कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया

परियोजना की माइलस्टोन वाइज कार्ययोजना बनाते हुए निर्धारित समय अवधि में मानक के अनुरूप उच्च गुणवत्ता के साथ समयावधि में कार्य पूर्ण किया जाए-दीपक अग्रवाल

वाराणसी । प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संदेश के तहत विकास कार्यों में तेजी आने लगी है। गत माह वाराणसी भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के संक्रमण से बचाव व समीक्षा के साथ-साथ जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा की थी तथा कार्यो का स्थलीय निरीक्षण भी किया था। इसके उपरान्त लखनऊ से जनपद के विकास कार्यों में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाते हैं। वर्तमान समय जब बरसात भी खत्म हो गई, गर्मी भी कम हुई तथा भीषण सर्दी भी नहीं है ऐसे उपयुक्त समय में विकास व निर्माण कार्यों का युद्ध स्तर पर क्रियान्वयन में तेजी लाए जाने के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संदेश से कार्यों ने गति पकड़ ली जाए।
कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बुधवार को स्मार्ट सिटी योजना अंतर्गत कराए जा रहे परियोजना तथा रिडवेलपमेंट ऑफ वार्ड ऑफ ओल्ड काशी अंतर्गत राजमंदिर, कामेश्वर महादेव, कालभैरव, दशाश्वमेध तथा जंगमबाड़ी वार्ड सहित कुल 5 वार्डो में चल रहे कार्यो के साथ ही रीडेवलपमेंट ऑफ पार्क एंड पार्किंग एट बेनियाबाग पार्क रिस्पांसिबिलिटी एंड कंस्ट्रक्शन आफ़ मल्टीलेबल टू व्हीलर पार्किंग एट गोदौलिया चौक रिस्पांसिबिलिटी परियोजना का स्थलीय निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने वार्ड में पेयजल, सीवरेज एवं गलियों के सुदृढ़ीकरण कार्य का निरीक्षण के दौरान कार्यों को मानक के अनुरूप गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण किए जाने हेतु संबंधित कार्यदाई संस्था के किया गया। इस संबंध में प्रत्येक वार्ड में एक निश्चित गली को निर्धारित करते हुए परियोजना से संबंधित सभी कार्य कराकर मॉडल गली बनाने हेतु निर्देशित किया गया, जिससे कार्य का विस्तृत प्रतिरूप बनाकर परीक्षण किया जा सके। परियोजना की माइलस्टोन वाइज कार्ययोजना बनाते हुए कार्य को निर्धारित समयावधि में पूर्ण किए जाने हेतु विशेष जोर दिया। साथ ही साथ आईपीडीएस की विद्युत वायर को व्यवस्थित तरीके से प्रस्तावित कार्य के साथ एवं उचित गहराई में डालने हेतु निर्देशित किया। तत्पश्चात कमिश्नर ने वाराणसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड अंतर्गत बेनिया बाग भूमिगत पार्किंग एवं गोदौलिया multi-label टू व्हीलर पार्किंग स्थल का भी निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने कार्य में और गति लाए जाने पर विशेष जोर देते हुए निर्धारित समय अवधि में प्रत्येक दशा में पूर्ण कराए जाने संबंधित को निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त/सीईओ वीएससीएल गौरांग राठी सहित अन्य अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के अभियंता प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close