logo
'अयोध्या के योद्धा हैं योगी ' अयोध्यावासी हुए सीएम योगी के मुरीद
युवा से लेकर बुजुर्ग बोले- 2022 में भी योगी योगी"
 

लखनऊ । मर्यादा पुरुषोत्‍तम राम की पावन जन्‍मभूमि…श्रीराम के चरणों को स्‍पर्श करती सलिल सरयू… करोड़ों लोगों की आस्‍था का केन्‍द्र भगवान राम के भव्‍य व दिव्‍य राम मंदिर का निर्माण कार्य… प्रभु श्रीराम की धरती पर पांचवें दीपोत्‍सव में अयोध्‍यावासियों का उत्‍साह देश और दुनिया ने देखा। सड़कों पर बुजुर्ग से लेकर युवाओं की टोली हाथों में श्रीराम के केसरिया झंडे लिए एक स्‍वर में बोलते दिख रहे थे कि 'अयोध्‍या के योद्धा हैं योगी’। अयोध्‍या के पांचवें दीपोत्‍सव में उमड़ा जनसैलाब सफल दीपोत्‍सव और योगी सरकार के कुशल नेतृत्‍व की ओर इशारा कर रहे थे।

सड़कों पर रामभक्‍तों की टोली सिर्फ एक ही बात कह रही थी कि 2022 में भी योगी योगी। राम के प्रेम में डूबे भक्‍तों की जुबां पर एक ओर श्रीराम के गुणगान थे तो वहीं महज साढ़े चार सालों में बदलती अयोध्‍या को देख 'रघुपति राघव राजा राम योगी ने बढ़ाया, अयोध्‍या का मान की गूंज' सुनाई दे रही थी। अयोध्‍या के कुम्‍हार मनोज ने बताया कि जबसे दीपोत्‍सव की शुरूआत हुई है, तबसे हम लोगों की आमदनी बीस गुनी हो गई है। उन्‍होंने कहा कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जिस तरह से अयोध्‍या का विकास किया है उससे हम सभी लोग बेहद खुश हैं और राजा राम के आशीष से वो 2022 के चुनावों में विजयी होकर अगले पांच वर्षों तक रामनगरी समेत यूपी की सेवा करें, यही हम अयोध्‍यावासियों की कामना है।     

अयोध्‍या संकल्‍प से सिद्धि तक  

अयोध्‍या की दशरथ गद्दी के महंत बृजमोहन दास ने कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अयोध्‍या को आध्यात्मिक सिटी के रूप में विकसित कर रहे हैं। साल 2017 से पहले जहां कोई अयोध्‍या का हाल-चाल नहीं लेने आता था, आज विपक्षी दल दौड़ दौड़ कर अयोध्‍या में हाजिरी लगाने आते हैं। प्रदेश की कमान संभालने के बाद सीएम योगी ने साल 2017 से त्रेता युग जैसी सांस्‍कृतिक परंपरा को जीवंत किया है। हर साल वो दीपोत्‍सव के दिन अयोध्‍यावासियों को बड़ी सौगातें देते आ रहे हैं। पूरा संत समाज आज मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का आभारी है। उन्‍होंने कहा कि योगी सरकार ने न सिर्फ भव्‍य राम मंदिर के निर्माण के संकल्‍प को पूरा किया बल्कि वह अयोध्‍या को मेडिकल कॉलेज, एयरपोर्ट, प्राचीन मंदिरों, घाटों का कायाकल्‍प समेत दूसरे अन्‍य विकास कार्यों को गति दे रहे हैं।