logo
मंदिर के पुजारी व महिला पुजारी की निर्मम हत्या से क्षेत्र मे सनसनी
 

महराजगंज। बीती रात जनपद के थाना परसामलिक क्षेत्र के ग्राम पंचायत महदेईया गांव में स्थित मंदिर के पुजारी व महिला पुजारी की निर्मम हत्या हो गई। शुक्रवार की सुबह इस घटना की जानकारी होने पर क्षेत्र मे सनसनी मच गई। प्राप्त समाचार के अनुसार ग्राम पंचायत निवासी मृतक साधू राम रतन मिश्र उर्म 73 वर्ष जो शादी नही किये थे,वह अविवाहित थे । वह गांव में अपने निजी खर्चे से कारणी माता मंदिर का निर्माण करवाये थे। वही मंदिर पर पिछले ढाई दशक से नेपाल धकधइया के चेनपुरवा गाव की रहने वाली मृतक साध्वी 68 वर्षीय महिला साधू कलावती भी मंदिर मे रहकर पूजा पाठ करती थी।

news

कुछ दिन पूर्व पुजारी वाराणसी से हनुमान जी का प्रतीमा भी लाये थे। जिसे मंदिर में स्थापित कराने के बाद साधू ने भव्य भंडारे का आयोजन भी करवाया था। शुक्रवार की सुबह गांव के कुछ लोग मंदिर की तरफ दर्शन के लिए गये। तो लोगो ने देखा कि दोनों पुजारी का शव खून से लथपथ पड़ा था और देखने से यह प्रतीत हो रहा था कि हत्यारे साधू और साध्वी को लाठी डंडे और मंदिर में बनी छोटी छोटी सीमेंट की हाथियो की प्रतिमा से बुरी तरह मारे पीटे है।

प्राप्त समाचार के अनुसार उनका कुछ खेत रोहिन बैराज में निकला था जिन्हें मुआवजे के रुप मे उन्हें 14 लाख हिस्सा मिला था हत्या की वजह कही मुआवजे की रकम तो हो सकती है। फिलहाल पुलिस सहित अन्य टीमे जांच मे जुटी है। समाचार लिखे जाने तक जांच टीम को कुछ सुराग नही मिला सका था। इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि दोनों शवो को कब्जे मे लेकर पीएम के लिए भेजा गया है। जांच पडताल चल रहा है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जायेगा।