logo
पीएम मोदी बुंदेलखंड के लोगों को देंगे अरबों की योजनाओं की सौगात
प्रधानमंत्री तीन दिन के प्रदेश दौरे की शुरुआत झांसी से करेंगे , झांसी और महोबा में जनसभा को भी संबोधित करेंगे मोदी
 

पीएम मोदी राष्ट्र को समर्पित करेंगे कई बड़ी योजनाएं ,झांसी में राष्‍ट्र रक्षा समर्पण पर्व समेत कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के तीन दिन के दौरे की शुरूआत झांसी से करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी बुंदेलखंड के लोगों को अरबों रुपये की योजनाओं की सौगात भी देंगे। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत झांसी में बुधवार से शुरू हुए ‘झांसी जलसा उत्सव’ का समापन 19 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर रक्षा मंत्रालय और राज्य सरकार के समन्वय से झांसी में मनाया जा रहा राष्ट्र रक्षा पर्व बुधवार से शुरू हो चुका है। उत्सव के समापन समारोह में पीएम मोदी झांसी पहुंचेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी डिफेंस कॉरिडोर के झांसी नोड पर पहले प्रोजेक्ट की नींव भी रखेंगे। पीएम दिल्ली स्थित नेशनल वॉर मेमोरियल में बने नए कियोस्क और एक मोबाइल ऐप को भी देश को समर्पित करेंगे।

पीएम मोदी इस दौरान झांसी में 600 मेगावाट क्षमता के अल्‍ट्रा मेगा सोलर पावर प्लांट का शिलान्‍यास करेंगे। झांसी में ही अटल एकता पार्क का लोकार्पण भी प्रधानमंत्री करेंगे। भारत डायनामिक्‍स लिमिटेड की झांसी इकाई का शिलान्‍यास भी प्रधानमंत्री करेंगे। इसके साथ ही एनसीसी की सिमुलेटर ट्रेनिंग फैसिलिटी का शुभारंभ, एनसीसी एलुमिनी एसोसिएशन का शुभारंभ पीएम करेंगे। वहीं पीएम मोदी महोबा में अर्जुन बांध परियोजना के लोकार्पण समेत कई योजनाओं का शिलान्‍यास भी करेंगे। शुक्रवार को महोबा और झांसी में दो जनसभाओं के जरिये पीएम मोदी बुंदेलखंड में भाजपा की जमीन को और पुख्ता करेंगे।

प्रधानमंत्री राष्ट्र को समर्पित करेंगे कई बड़ी सौगात

- यूपी डिफेंस इंडिस्ट्रीयल कॉरीडोर के तहत बन रहे भारत डायनामिक्स लिमिटेड की झांसी इकाई का शिलान्यास करेंगे। यह इकाई 183 हेक्टेयर में 400 करोड़ की लागत से बनेगी। यहां पर भारतीय सैनिकों के लिए एंटी गाइडेड मिसाइल्स के निर्माण के साथ ही जमीन से हवा और हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल्स और पानी के अंदर भी दुश्मनों को मार गिराने वाले हथियारों का निर्माण किया जाएगा।

- 600 मेगावाट क्षमता के अल्ट्रा मेगा सोलर पावर प्लांट का गरौठा में शिलान्यास करेंगे।

- 04 हेक्टेयर क्षेत्रफल में 11.30 करोड़ की लागत से झांसी विकास प्राधिकरण की ओर से बनाए गये अटल एकता पार्क का उद्घाटन करेंगे। यहां 8000 पुस्तकों के संग्रह के पुस्तकालय, ओपेन जिम और 500 व्यक्तियों की क्षमता के ओपर थिएटर का उद्घाटन भी करेंगे।