logo
सिद्धू का बयान देश के लिए चिंता का विषय: भाजपा
 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ कहकर संबोधित करने की निंदा करते हुए कहा है कि श्री सिद्धू का बयान देश के लिए चिंता का विषय है।भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री सिद्धू का बयान करोड़ों भारतीयों के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि श्री सिद्धू पाकिस्तान जाएं और पाकिस्तान की तारीफ ना करें ऐसा हो ही नहीं सकता है।

श्री पात्रा ने आरोप लगाया कि यह कांग्रेस की सोची समझी साजिश है और श्री सिद्धू ने यह बयान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के इशारे पर दिया है। उन्होंने कहा , “ श्री सिद्धू ने अपने बयान में कहा है कि इमरान खान मेरे बड़े भाई जैसे हैं। वह इमरान और पाकिस्तान के हक में बयान देते हैं। श्री सिद्धू पाकिस्तान से रिश्ता बड़े भाई तक ले आए है। वह पाकिस्तान का गुणगान पहले भी करते आये हैं।”भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और मणिशंकर अय्यर भी अपने बयान में हिंदुत्व को गाली दे चुके हैं। इस क्रम में श्री सिद्धू का बयान ऐसे ही नहीं आया है। यह कांग्रेस की सोची समझी साजिश है।

उन्होंने सवाल उठाया कि क्या कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी इमरान को अपना बड़ा भाई मानती हैं।श्री पात्रा ने कहा , “ पंजाब एक संवेदनशील सीमावर्ती राज्य है। घुसपैठ की कोशिश जम्मू कश्मीर और पंजाब जैसे राज्यों में जारी रहती है। पाकिस्तान हमेशा उपद्रव की कोशिश में लगा रहता है। सीमावर्ती राज्य के नेताओं को परिपक्व होना चाहिए। उनमें राष्ट्रप्रेम होना चाहिए। उनमें एक समझ होनी चाहिए कि हिंदुस्तान को लेकर क्या बोलना है और क्या नहीं बोलना है।”उन्होंने कहा कि इससे पहले भी श्री सिद्धू पाकिस्तान जाकर उनके सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले मिले थे। जिस बाजवा और पाकिस्तान ने भारत की पीठ में छुरा घोंपा श्री सिद्धू उससे गले मिलते हैं।