logo
आशा ट्रस्ट ने करसड़ा मुसहर बस्ती में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया
आशा मोबाइल हेल्थ एंबुलेंस पहुँची करसड़ा,लोक समिति ने आशा ट्रस्ट के सहयोग से निःशुल्क जांच शिविर लगाकर दवा वितरण किया.
 

वाराणसी :  करसड़ा गाँव के उजाड़े गए मुसहर बस्ती में शुक्रवार को आशा मोबाइल हेल्थ क्लीनिक ने नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। जिसमें 60 से ज्यादा लोगों का नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच किया गया। वहीं आवश्यक दवाइयां भी दी गई। उक्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन लोक समिति द्वारा आशा ट्रस्ट के सहयोग से किया गया। स्वास्थ्य सेवाओं से जूझ रहे यहाँ के 13 परिवारों के स्वास्थ्य जांच के साथ-साथ आवश्यक दवा का भी वितरण किया गया। उजाड़े गए मुसहरों ने उक्त कार्यक्रम के आयोजन के लिए आशा ट्रस्ट और लोक समिति का आभार जताया। कहा कि यह दोनों संस्थाओं का बेहतर पहल है। इस तरह के कार्यक्रम से हम गरीब व वंचितों को थोड़ी सहूलियत मिली है।

नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में दलित फ़ाउंडेशन से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने विशेष रूप से सहयोग किया। इस मौके पर राजकुमार गुप्ता, डा. जय प्रकाश पाल, मनीष कुमार पटेल, शिवकुमार पटेल, अरविंद पटेल, राजेश कुमार, राम प्रसाद, गनेश, शंकर, राहुल, सोमरा देवी, सीता देवी समेत अन्य मौजूद रहे।

इलाज नहीं होने से बीमारी बन जाती है नासूर

डा. जय प्रकाश पाल ने लोगों का स्वास्थ्य का जांच किया। जांच के दौरान उन्होंने लोगों को कई उचित सलाह भी दिया। इसके साथ-साथ आवश्यक दवाएं भी दी। लोगों से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की अपील की। कहा कि लोगों को अपनी स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सजग रहना चाहिए। क्योंकि समय पर छोटी बीमारियों का भी इलाज नहीं होने पर बीमारी गंभीर हो जाती है।

लोक समिति के संयोजक नंदलाल मास्टर ने बताया कि पैसे के अभाव में लोग समय पर छोटी बीमारियों का इलाज नहीं करा पाते हैं। जिसके कारण आगे चलकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं आर्थिक रूप से काफी नुकसान उठाना पड़ता है। इसलिए लोगों को पहले ही इलाज करा लेना चाहिए। इसके साथ-साथ ठंड में खुले आसमान के नीचे रह रहे लोग बीमार हो रहे हैं इन कारणों को देखते हुए इस बस्ती के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के स्वास्थ्य सेवा हेतु ही स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया हैं।