logo
कमिश्नर ने इंडियनऑयल के नए युग के कम्पोजिट सिलिंडर का वाराणसी में किया शुभारंभ
 

वाराणसी। कमिश्नर दीपक अग्रवाल गुरुवार को अपने कैम्प कार्यालय से इंडियन ऑयल के नए युग के पारदर्शी कम्पोजिट सिलिंडर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर डॉ. उत्तीय भट्टाचार्य, कार्यकारी निदेशक एवं राज्य प्रमुख, उत्तर प्रदेश राज्य कार्यालय-1 की अगुवाई में सुब्रत कर, चीफ़ जनरल मैनेजर (रीटेल सेल्स), अबिकार पाल, डिवीज़नल एलपीजी प्रमुख, पीयूष कुमार सिंह क्षेत्रीय अधिकारी एवं इंडियन ऑइल के अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।
     

डॉ. उत्तीय भट्टाचार्य ने वाराणसी में पहला 10 kg का कम्पोजिट सिलिंडर कमिश्नर को सौंपा। इंडियन ऑइल को बधाई देते हुए कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कहा कि इस नवीनतम नए युग के कम्पोजिट सिलिंडर से जनता को एक नया विकल्प मिलेगा तथा आज से वाराणसी में जनता इसका लाभ उठा सकेगी। इंडियन ऑइल के कार्यकारी निदेशक एवं राज्य प्रमुख ने वाराणसी मंडल आयुक्त को कम्पोजिट सिलिंडर के फायेदों से अवगत करवाया। उन्होने बताया कि फ़ाइबर से बना होने के कारण यह स्टील सिलिंडर के बनस्पथ, करीब 50 फीसदी हल्का, सुविधाजनक एवं जंगरोधक है। पारदर्शी होने के कारण उपभोगता एलपीजी की मात्रा का भी अवलोकन कर रीफ़िल समय से ऑर्डर कर सकेंगे। वाराणसी बॉटलिंग प्लांट में कम्पोजिट सिलिंडर का उत्पादन जोरों पर है ।

उन्होने यह भी बताया कि यह आकर्षक फ़ाइबर  सिलिंडर  ग्राहकों के घरों की शोभा बनेगे। ग्राहकों को 5 एवं 10 kg वेरिएंट में 2150 एवं 3350 की सिक्योरिटी देनी होगी जोकि रिफ़ंडएबल है।  इंडेन कंपोजिट सिलेंडर, इंडियनऑयल की नवीनतम एलपीजी पेशकश है जोकि तीन परतों वाला निर्माण है। यह एक ब्लो-मौल्डएड हाइ-डेंसिटी पॉलीईथाएलीन (HDPE) इन्नर लाइनर, जो पॉलीमर युक्त फाइबर ग्लास की एक समग्र परत से ढका होता है और एक एचडीपीई बाहरी जैकेट से सुसज्जित होता है।