logo
विधायक के प्रयास से मंदिर का हो रहा उद्धार, लोग निर्माण में जुटे
वाराणसी। जीवधिपुर स्थित सैकड़ों वर्ष पूर्व प्राचीन बेलवाबीर मंदिर धीरे – धीरे पूरी तरह से मुस्लिम आबादी के बीच में आ गया। स्थिति यह हो गई कि वहां पूजा-पाठ बंद हो गया और लोगों ने शिवलिंग के चारों तरफ कूड़ा फेंकना शुरू कर दिया। विधायक कैन्ट सौरभ श्रीवास्तव के निर्देश पर प्रशासन ने मौके पर …
 
विधायक के प्रयास से मंदिर का हो रहा उद्धार, लोग निर्माण में जुटे

वाराणसी। जीवधिपुर स्थित सैकड़ों वर्ष पूर्व प्राचीन बेलवाबीर मंदिर धीरे – धीरे पूरी तरह से मुस्लिम आबादी के बीच में आ गया। स्थिति यह हो गई कि वहां पूजा-पाठ बंद हो गया और लोगों ने शिवलिंग के चारों तरफ कूड़ा फेंकना शुरू कर दिया। विधायक कैन्ट सौरभ श्रीवास्तव के निर्देश पर प्रशासन ने मौके पर जाकर जमीन की नाप कराकर मंदिर की हदबंदी कराई।

फिर प्राचीन बेलवा वीर मंदिर निर्माण समिति के सरंक्षक राजकुमार प्रजापति ने लोगों से सहयोग लेकर मंदिर निर्माण प्रारंभ कराया। विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने आज स्वयं स्थान पर जाकर पूजा अर्चना की और मंदिर निर्माण हेतु अपने पास से ₹15001 का योगदान भी दिया।

विधायक ने क्षेत्रीय व्यापारियों से अपील की कि इस मंदिर के निर्माण के लिए अपनी-अपनी क्षमता व श्रद्धानुसार दान अवश्य करें, जिससे एक भव्य मंदिर का निर्माण हो सके। विधायक ने समिति के सरंक्षक श्री राजकुमार प्रजापति के प्रति आभार जताया जो पूरी लगन से मंदिर निर्माण में लगे हुए हैं।