logo
पिंडरा में प्रस्तावित हज हाउस के विरोध में उतरा हिन्दू जागरण मंच
वाराणसी। पिंडरा तहसील क्षेत्र के रामपुर स्थित दरबारी बाबा मंदिर के ठीक सामने प्रस्तावित हज हाउस निर्माण के सम्बन्ध में हिन्दू जागरण मंच एवं स्थानीय ग्रामवासी विरोध में उतर आए हैं। बुधवार को दरबारी बाबा मंदिर (बाबा की बौली) पर हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री गौरीश सिंह के नेतृत्व में स्थानीय ग्रामवासियों के साथ …
 
पिंडरा में प्रस्तावित हज हाउस के विरोध में उतरा हिन्दू जागरण मंच

वाराणसी। पिंडरा तहसील क्षेत्र के रामपुर स्थित दरबारी बाबा मंदिर के ठीक सामने प्रस्तावित हज हाउस निर्माण के सम्बन्ध में हिन्दू जागरण मंच एवं स्थानीय ग्रामवासी विरोध में उतर आए हैं। बुधवार को दरबारी बाबा मंदिर (बाबा की बौली) पर हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री गौरीश सिंह के नेतृत्व में स्थानीय ग्रामवासियों के साथ एक बैठक हुई। जिसमें किसी भी दशा में हिंदुओं के पवित्र स्थल ‘दरबारी बाबा मंदिर’ के सामने हज हाउस नहीं बनने दिया जाएगा।

ग्रामीणों ने कहाकि हजारों हिंदुओं के पवित्र केंद्र ‘दरबारी बाबा मंदिर’ के सामने हज हाउस का निर्माण भविष्य में निश्चित रूप से साम्प्रदायिक तनाव को बढ़ावा देगा इसलिए मंदिर के सामने हज हाउस का निर्माण कत्तई नहीं होने दिया जाएगा। यदि जरूरत पड़ी तो हिन्दू जागरण मंच सड़क पर उतरने को तत्पर है। विदित हो कि ग्रामसभा- रामपुर में स्थित गाटा संख्या 603 व 604 के कुल रकबा 03 एकड़ क्षेत्रफल में हज हाउस निर्माण के लिए प्रस्तावित है जो कि राजस्व अभिलेख में बंजर अंकित है। उक्त भूमि के पुनर्ग्रहण के लिए सचिव, भू प्रबंधन समिति का नोटिस विगत दिनों पदेन अध्यक्ष, भू प्रबंधक समिति (ग्राम प्रधान) को दिया गया था। विरोध करने वालों में हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अरुण मिश्र, मंडल मंत्री पीयूष पांडेय, सुमित सिंह, पीयूष पांडेय, अंकित सिंह, लालजी यादव,सहादुर यादव,लालचंद यादव, बृजेश यादव सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।