logo
संजीवनी सोशल वेलफेयर सोसायटी ने दिव्यांग बच्चों के साथ मनाया प्रधानमंत्री का 71वां जन्मदिन
 

वाराणसी । दिव्यांगजन को चिकित्सा,ऑपरेशन, थेरेपी, शिक्षा के साथ उनके सर्वांगीण विकास लिए समर्पित भाव से गत 20 वर्षों से कार्यरत वाराणसी की लब्ध प्रतिष्ठित  संस्था 'संजीवनी सोशल वेलफेयर सोसाइटी' ने दिव्यांग बच्चों के साथ भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  का जन्मदिन 'आओ खुशियां बांटे' के रूप में मनाया। स्थानीय चौकाघाट स्थित संजीवनी सोशल वेलफेयर सोसाइटी के मिनी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सर्वप्रथम भगवान श्री अष्टावक्र के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम को प्रारंभ किया गया। दिव्यांग बच्चों द्वारा केक काटकर मोदी जी के दीर्घ जीवन के लिए भगवान से प्रार्थना किया गया। संस्था के महासचिव डॉक्टर विद्यासागर पांडेय द्वारा उपस्थित अतिथि गण का स्वागत करते हुए  यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  को जन्मदिन की बधाई दिया और भगवान से उनके दीर्घ जीवन और उत्तम स्वास्थ्य की कामना किया।

इस अवसर पर ऑल इंडिया डिसएबल वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव राजन मिश्र ने मोदी जी के जीवन के लिए मंगल कामना व्यक्त करते हुए दिव्यांग बच्चों को हर तरह से सहायता पहुंचाने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में उपस्थित वरिष्ठ भाजपा नेता शशि प्रकाश मिश्र द्वारा  दिव्यांग कल्याण के क्षेत्र में किए जा रहे संजीवनी सोशल वेलफेयर सोसाइटी के कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहा कि सोसाइटी के कार्य इस तरह के हैं कि इससे समाज के दूसरे लोगों को सीख लेनी चाहिए तथा समाज के जरूरतमंद दिव्यांगजन की वास्तविक सहायता के लिए लोगों को आगे आना चाहिए।  इस अवसर पर दिव्यांग बच्चे और बच्चियों रितिक और सानवी द्वारा गायन प्रस्तुत किया गया उपस्थित रूपा,रिया,राजेंद्र सोनकर,अनमोल, लाडो, निखिल ने केक काटा और 'हैप्पी बर्थडे' की ध्वनि से पूरा हाल गूँजने लगा। इस जीवंत कार्यक्रम में तबले पर पंडित आशुतोष महाराज और हारमोनियम पर चमन चंचल जी ने संगत किया और कई गीत और भजन प्रस्तुत किए। 

संजीवनी सोशल वेलफेयर सोसायटी ने दिव्यांग बच्चों के साथ मनाया प्रधानमंत्री का 71वां जन्मदिन

संस्था की ओर से अतिथि गण और दिव्यांग बच्चों को अंगवस्त्रम और पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया।     कार्यक्रम में संस्था के फिजियोथेरेपी विशेषज्ञ डॉ चंदन कुमार पांडेय,योगथेरेपी विशेषज्ञ मनोज मिश्रा सहित इंजीनियर अशोक कुमार पांडे,आशीष अग्रवाल, अशोक कुमार सिंह दीपक सहाय,कन्हैया केसरी,श्रीमती कंचन श्रीवास्तव, डॉ डीके गुप्ता आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विषय स्थापना और संचालन सोसाइटी के उप निदेशक दिवाकर द्विवेदी द्वारा किया गया।संजीवनी सोशल वेलफेयर सोसायटी ने दिव्यांग बच्चों के साथ मनाया मोदी जी का 71वां जन्मदिन