logo
आईटीआई कॉलेज में लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया शुरू ,पहले दिन आए 22 आवेदन
वाराणसी। आईटीआई करौंदी में लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हुई मंगलवार को भी यहां अभ्यर्थी पहुंचे हुए थे। पीएम मोदी ने गाड़ी चलाने वालों के लिए लाइसेंस ट्रेनिंग सेंटर का लोकार्पण बीते 15 जुलाई को किया था। वहां सोमवार से लाइसेंस बनने का क्रम भी शुरू हो गया। आइटीआइ करौंदी स्थित लाइसेंस सेंटर …
 

वाराणसी। आईटीआई करौंदी में लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हुई मंगलवार को भी यहां अभ्यर्थी पहुंचे हुए थे। पीएम मोदी ने गाड़ी चलाने वालों के लिए लाइसेंस ट्रेनिंग सेंटर का लोकार्पण बीते 15 जुलाई को किया था। वहां सोमवार से लाइसेंस बनने का क्रम भी शुरू हो गया। आइटीआइ करौंदी स्थित लाइसेंस सेंटर पर पहले दिन यहां 22 आवेदन आए, जिसमें आठ पास और 13 फेल हो गए। वहीं पैर खराब होने पर एक अभ्यर्थी का डीएल ही नहीं बना। मंगलवार को भी यह कवायद चल रही थी ।

इस दौरान अभ्यर्थियों को सड़क हादसे रोकने, यातायात नियमों के बारे में बताने के साथ वाहन चलाने, टर्निंग प्वाइंट पर गति आदि के बारे में जानकारी दी गई। ट्रैक पर वाहन नहीं चलाने पर उन्हें फेल कर दिया गया। सेंटर में संभागीय निरीक्षक पीयूष कुमार और डीएल प्रभारी विकास कुमार ने आवेदन करने वाले एक-एक अभ्यर्थी का टेस्ट लिया। हर्षवर्धन ने ट्रैक पर कार चलाकर दिखाने के साथ कहा कि हादसे से बचने के लिए यातायात नियमों की जानकारी होना जरूरी है। हम सभी यातायात नियमों का पालन कर हादसे को रोक सकते हैं। भीड़ भाड़ होने पर जल्दबाजी न करें दुर्घटना से देर भली इसका सदैव ध्यान रखें।